समृद्ध बनने की असीम शक्ति | Your Infinite Power To Be Rich Hindi Book PDF



Your Infinite Power To Be Rich Hindi Book PDF



समृद्ध बनने की असीम शक्ति | Your Infinite Power To Be Rich Hindi Book PDF Download

यह पुस्तक इस प्रकार लिखी गई है कि इस पर अमल करना बहुत व्यावहारिक हो। यह उन स्त्री-पुरुषों के लिए लिखी गई है जिन्हें पैसों की ज़रूरत है और जो उस दौलत को खोज रहे हैं, जो जीवन उन्हें दे सकता है।

यह उन लोगों के लिए है, जो तुरंत परिणाम चाहते हैं। इसमें ज़मीन से जुड़ी सरल तकनीकें विस्तार से बताई गई हैं; आपको तो बस अपने मन में उन पर अमल करने की इच्छा जागृत करनी है। आगे दिए पन्नों में आपको इन तकनीकों के विशेष विवरण और उदाहरण मिलेंगे, जिनसे आप समझ लेंगे कि उनका इस्तेमाल करके आप सहजता से दौलत कैसे पा सकते हैं।

इस पुस्तक में बताए गए मस्तिष्क के बुनियादी नियमों पर आप उतना ही विश्वास कर सकते हैं जितना कि आप एडिसन या आइंस्टीन के विद्युत या गणित के नियम- सिद्धांतों पर करते हैं। यही नहीं, इनके द्वारा आप उनके जितने ही निश्चित और सटीक परिणाम भी पा सकते हैं।

इस पुस्तक को मैंने सादगीपूर्ण सहज शैली में लिखा है, ताकि बारह साल का लड़का भी इसमें बताई तकनीकों को समझ सके और उन पर अमल कर सके।

इस पुस्तक में उन लोगों के बहुत से उदाहरण दिए गए हैं, जो मानसिक और आध्यात्मिक नियमों का इस्तेमाल करके समृद्ध बने। मैं व्यक्तिगत रूप से जानता हूँ कि वे किसी ख़ास धर्म के नहीं थे। यही नहीं, वे हर आय वर्ग और हर सामाजिक स्तर के थे। उनमें बस यही समानता थी कि उन सभी ने एक विशेष तकनीक से सोचा, अपने अवचेतन मन की शक्ति का सही तरीके से इस्तेमाल किया और फलस्वरूप दौलत इकट्ठी की।

इस पुस्तक में शामिल कुछ उदाहरणों की संक्षिप्त झलक नीचे देखें:

• किस प्रकार एक सेल्समैन ने एक वर्ष के भीतर ही अपनी सालाना आमदनी 5,000 डॉलर से बढ़ाकर 50,000 डॉलर कर ली ?

• किस प्रकार बहुत से लोग बिलों का भुगतान के लिए एक जादुई फ़ॉर्मूला अपनाते हैं और बेहतरीन परिणाम पाते हैं? 

• किस प्रकार लॉस एंजेलिस का एक व्यवसायी मिलियन डॉलर फ़ॉर्मूले पर चला और फिर "कंगाली” से करोड़ों की स्टोर चेन का मालिक बन गया?

• किस प्रकार छुटपुट काम करने वाला एक बढ़ई अट्टालिकाओं का निर्माता बना और उसने बहुत सारी दौलत इकट्ठी कर ली?

• किस प्रकार एक दिवालिया आदमी ने अमीरी के तीन विशिष्ट क़दमों पर अमल किया और इसके बाद जीवन में दिन दूनी रात चौगुनी तरक़्क़ी की ?

• किस प्रकार एक दौलतमंद खनिक ने अमीरी का विचार अपने बेटे को बताया, जो आज एक मशहूर सर्जन है और उसकी कहानी में अमीरी की कुंजी छिपी हुई है?

• किस प्रकार मि. टाइंग ने सत्य के युगों-युगों पुराने सबक़ पर अमल किया और एक मल्टीमिलियन डॉलर कॉरपोरेशन की स्थापना की? किस प्रकार उन्होंने बाइबल से दौलत का फ़ॉर्मूला सीखा और इसे कारगर साबित कर दिया ?

• किस प्रकार कवि, लेखक चित्रकार, वैज्ञानिक और व्यवसायी अपने भीतर के असीमित खजाने में से दौलत निकालते हैं?

• दस वर्ष का एक लड़का जहाँ भी जाता है, लगातार धनराशियों के उपहार किस प्रकार पाता है?

• किस प्रकार मानसिक और आध्यात्मिक नियमों के ज्ञान के संदर्भ में समृद्ध बनें तथा यह अहसास करें कि इसके बाद जीवन की सभी अच्छी चीजें आपके पास अपने आप आ जाएँगी?

समृद्ध बने बिना आप पूर्ण और खुशहाल जीवन नहीं जी सकते! अमीर बनने का एक तर्कसंगत और विज्ञानसम्मत उपाय है, जो इस पुस्तक में बताया जा रहा है। यदि आप समृद्ध ख़ुशहाल और सफल जीवन की फसल काटना चाहते हैं, तो आपको इस पुस्तक का बार-बार अध्ययन करना चाहिए। यह आपसे जो करने को कहती है, वह निर्दिष्ट तरीक़े से करें। जब आप ऐसा करेंगे, तो ज़्यादा भव्य, ज़्यादा श्रेष्ठ, ज़्यादा खुशहाल ज़्यादा समृद्ध और ज़्यादा महान जीवन की राहें आपके सामने खुल जाएँगी।


Bookसमृद्ध बनने की असीम शक्ति / Your Infinite Power To Be Rich
AuthorJoseph Murphy
LanguageHindi
Pages124
Size1.4 MB
FilePDF
CategoryHindi Books, Inspirational
DownloadClick on the button given below

Download Now


Post a Comment