शक्ति Power Translated in Hindi PDF By Rhonda Byrne



Power Translated in Hindi PDF By Rhonda Byrne



शक्ति | Power Hindi Book PDF By Rhonda Byrne Download

9 सितंबर, 2004 का दिन मैं कभी नहीं भूल पाऊँगी। उस दिन जब मैं सुबह उठी, तो मुझे यह दिन भी और दिनों जैसा ही लगा। मुझे क्या मालूम था कि यह मेरे जीवन का महानतम दिन बनने वाला है।

दुनिया के अधिकांश लोगों की तरह ही मैंने भी ज़िंदा रहने के लिए कठोर संघर्ष और कड़ी मेहनत की थी, मुश्किलों और बाधाओं से जूझने की हर संभव कोशिश की थी। लेकिन 2004 का वर्ष मेरे लिए ख़ास तौर पर मुश्किल था। जीवन में चुनौतियाँ इतनी ज़्यादा थीं कि 9 सितंबर तक मैं अपने घुटनों के बल आ चुकी थी। संबंधों, स्वास्थ्य, करियर और आर्थिक स्थिति - हर क्षेत्र में स्थिति ख़राब थी और इसके सुधरने की कोई उम्मीद नज़र नहीं आ रही थी। मुश्किलों ने मुझे चारों ओर से घेर लिया था और मुझे उनसे बाहर निकलने की कोई राह नहीं सूझ रही थी । और तभी चमत्कार हो गया!

उस दिन मेरी बेटी ने मुझे सौ साल पुरानी एक पुस्तक दी। उसे पढ़ने में डेढ़ घंटे का समय लगा और इसी दौरान मेरी पूरी जिंदगी बदल गई। उसे पढ़ते ही मुझे समझ में आ गया कि मेरे जीवन में इतनी ज़्यादा मुश्किलें क्यों आ रही थीं। मैं तुरंत जान गई कि मैं अपने जीवन की हर परिस्थिति को कैसे बदल सकती हूँ और अपनी मनचाही चीजें कैसे हासिल कर सकती हूँ। मुझे एक रहस्य का पता चल गया! वैसे तो यह रहस्य सदियों पुराना है, लेकिन इतिहास में बहुत कम लोगों को ही इसका ज्ञान था।

उस पल के बाद संसार को देखने का मेरा दृष्टिकोण ही बदल गया। तब मुझे जो संसार दिखा, वह पहले से भिन्न था। पहले मुझे लगता था कि मैं यह बात जानती हूँ कि जीवन इस तरह काम करता है, लेकिन तब मुझे पता चला कि वास्तव में जीवन मेरी पूर्व- धारणा के बिलकुल विपरीत काम करता है। दशकों से मैं यह मानती आ रही थी कि हमारी ज़िंदगी में घटनाएँ बस यूँ ही हो जाती हैं। लेकिन उस दिन मुझे आश्चर्यजनक सत्य का ज्ञान हो गया।

मैं यह बात भी जानती थी कि अधिकांश लोगों को इस रहस्य की कोई जानकारी नहीं हैं, इसलिए मैंने इसका ज्ञान दुनिया तक पहुँचाने का बीड़ा उठाया। तमाम बाधाओं को पार करते हुए मैंने द सीक्रेट फ़िल्म बनाई, जो 2006 में दुनिया भर में रिलीज़ हुई। इसके बाद उसी साल मैंने द सीक्रेट पुस्तक लिखी, ताकि मेरा खोजा गया रहस्य ज़्यादा विस्तृत रूप में लोगों तक पहुँच सके।

द सीक्रेट फ़िल्म के रिलीज़ होने के बाद यह रहस्य बिजली की रफ़्तार से फैला औरदुनिया भर में एक से दूसरे व्यक्ति तक पहुँचता चला गया। इसके ज्ञान से संसार के सभी देशों के करोड़ों लोगों के जीवन में बहुत आश्चर्यजनक परिवर्तन हुए हैं।

रहस्य पता चलने पर लोगों को यह ज्ञान मिला कि वे अपना जीवन कैसे बदल सकते हैं। दुनिया भर के हज़ारों लोगों ने मुझे आश्चर्यजनक कहानियाँ बताईं कि इस रहस्य से उनके जीवन का कैसे कायाकल्प हुआ। इन कहानियों को पढ़ने और इन पर मनन करने के बाद मुझे इस बारे में नया ज्ञान मिला कि लोगों के जीवन में इतनी ज़्यादा मुश्किलें क्यों आती हैं। और उस ज्ञान से मुझे शक्ति का ज्ञान प्राप्त हुआ जीवन को तुरंत बदलने वाला ज्ञान।

द सीक्रेट में आकर्षण के रहस्य को प्रकट किया गया है जो हमारे जीवन को संचालित करने वाला सबसे शक्तिशाली नियम है। द पॉवर (शक्ति) में हर उस चीज़ का सार दिया गया है, जो मैंने 2006 में द सीक्रेट के रिलीज़ होने के बाद सीखी है। द पॉवर पढ़ने के बाद आप यह बात समझ जाएँगे कि अपने संबंधों, आर्थिक स्थिति, स्वास्थ्य, ख़ुशी, करियर और पूरे जीवन को बदलने के लिए सिर्फ़ एक ही चीज़ की ज़रूरत होती है।

द पॉवर पढ़ने के बाद आपकी ज़िंदगी बदल जाएगी। यदि आपने अब तक द सीक्रेट पुस्तक नहीं पढ़ी है, तो इस बात से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता, क्योंकि हर ज़रूरी चीज़ को द पॉवर में शामिल कर लिया गया है। यदि आप द सीक्रेट पुस्तक पढ़ चुके हैं, तो द पॉवर से आपके ज्ञान का बहुत विस्तार होगा।


BookHindi Translation of the book Power By Rhonda Byrne
AuthorRhonda Byrne
LanguageHindi
Pages191
Size9 MB
FilePDF
CategoryHindi Books
DownloadClick on the button given below


Post a Comment