भविष्य मालिका पीडीएफ हिंदी में | Bhavishya Malika Hindi Book PDF

Bhavishya Malika PDF Hindi Book By Achyutanand Das Free Download Link is Given Below in This Blog.
हो सकता है हम ठोकर खाकर गिर पड़े पर हम फिर से उठ सकते हैं, लड़ाई से भागने से तो ये अच्छा ही है।
- महात्मा गांधी


Bhavishya Malika Hindi Book PDF


भविष्य मालिका हिंदी पुस्तक पीडीएफ / Bhavishya Malika Hindi Book PDF


भविष्य मालिका कोई एक ग्रंथ नहीं है बल्कि ग्रंथों की माला है अर्थात बहुत सारे ग्रंथ है। इस पीडीएफ में जो तथ्य है वह विभिन्न मालिका ग्रंथ से है।

इस पीडीएफ में विभिन्न स्रोतों से भविष्य मालिका की जरूरी तथ्यों को एक साथ संजोकर रखा गया है। जिससे कि मालिका के जरूरी तथ्य एक बार मे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सके।

कब कौन सी घटना घटेगी यह मालिका में अंकों और ग्रह संयोग के संकेत के आधार पर बताया गया है। इसी को लोग डिकोड करने की कोशिश करते है, और बताते है कि कब कौन सी घटना घटेगी। मालिका डिकोड करना सब के बस की बात नहीं है।

मालिका में वर्णित सभी घटनाये अवश्य ही घटित होगी। लेकिन अगर कोई कहता है कि इस दिन यह घटना घटेगी तो पूर्ण रूप से विस्वास नही करें। क्योंकि डिकोडिंग के गलत होने के चान्सेस भी रहते है। जैसे कुछ लोग मालिका को डिकोड कर के बोल रहे हैं कि 2024 के अंत तक भारत मे हमला हो जायेगा लेकिन हो सकता है यह गलत हो और हमला 2024 में ना होकर 2025 या 2026 में हो।

भविष्य मालिका ग्रंथ को सभी नहीं समझेंगे, कुछ तो मज़ाक भी उड़ाएंगे। इसलिये मूर्खा से बहस नहीं करे। कलयुग के लोग बड़े जिद्दी हैं। मालिक की गोपनीय जानकारी को सुनने या जानने के बाद भी हर किसी के लिए पचाना या समझना संभव नहीं होगा।

मनुष्य लोग माया में डूबे रहेंगे, उन्हें प्रत्येक वर्ष विभिन्न तरीकों से चेतावनी मिलती रहेगी, पर मनुष्य समाज के गर्व, अहंकार, छमता, अर्थ, सुख, शांति व दम्भ के चक्रव्यूह में फंसे होने के कारण भविष्य मालिका की वाणी उनके कानों तक नही पहुंचेगी।

आज कई तरह के संकेत मिल रहा है लेकिन लोग नहीं समझ पा रहे है। पहले कोरोना आया तो लोगों का दिमाग कुछ समय के लिये जरूर ठिकाणे आया था लेकिन फिर लोग सब भूल गये। 

उसके बाद रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू हुआ जो कि अभी भी जारी है। रोज़ हज़ारो सैनिक मर रहे है। धार्मिक कटरता भी चरम पर है। देश-देश के बीच दुश्मनी काफी बढ़ गयी है। कई देशों की स्थिति तो दयनीय हो चुकी है। पहले श्रीलंका लगभग बर्बाद हो गया था फिर अब पाकिस्तान में गृह युद्ध जैसी हालत हो गयी है। 

मौसम चक्र भी तहस नहस हो चुका है कब बारिश होगी, कब आंधी आयेगा कब ठंड लगेगा यह सब असमय हो रहा है। फिर भी मनुष्य माया में इतने फसे है कि वे इन संकेतों को नही समझ पा रहे है।

भविष्य मालिका ब्रम्हवानी है जो स्वयं निराकार प्रभु की इच्छा से पंचसखावों ने लिखी है। इसका मुख्य उद्देश्य कलयुग के अंत मे महाविनाश से पहले भक्तों को सतर्क करना है। उन्हें सही मार्ग में लाना है।


BookBhavishya Malika Hindi PDF
AuthorAchyutananda Das
LanguageHindi
Pages135
Size13 MB
FilePDF
CategoryHindi Books, Hinduism
DownloadClick on the button given below


Post a Comment