अंको में छिपा भविष्य हिंदी पुस्तक पीडीएफ | Anko Me Chhipa Bhavishya Hindi PDF Book



Anko-Me-Chhipa-Bhavishya-Hindi-PDF-Book


अंको में छिपा भविष्य हिंदी पुस्तक पीडीएफ Anko Me Chhipa Bhavishya Hindi PDF Book

प्रकृति से महवाकाक्षी, उप्र, जीवट और लगन वाले । लक्ष्य-सिद्धि के लिए अपार प्रयामो को क्षमता । आपका प्रतीक ग्रह शनि सावधानी और विवेक का मूर्त रूप है। गम्भीर चिन्तन और फल के बारे मे पूर्ण विश्वास के बिना कोई महत्वपूर्ण कदम नही उठाएंगे। शनि में दाव लगाने का तत्व नहीं है। 

आप शकालु, बाल की खाल निकालने वाले, कुछ-कुछ सही हैं, नये सिद्धातों को देर से अपनाने वाले, लेकिन उदार मन, तर्कसम्मत बात को स्वीकारने वाले । दृढ मानसिक शक्ति, स्वभाव से दार्शनिक और वैज्ञानिक, गम्भीर चिन्तर और तर्कशील। धार्मिक विश्वासो में या तो एकदम कट्टर या इसने एकदम विपरीत अनास्थावादी सबसे अधिक बुद्धिपूजन साधारण बुद्धि या प्रतिभा वाले मित्रो के सभी दोष क्षमा करने को तत्पर ।

व्यक्तियों तथा वस्तुओं के बारे मे तत्काल राय बनाने वाले, लेकिन अपनी योजनाओ मे शीघ्र हतोत्साह होने की प्रवृत्ति और पहली असफलता या निराशा पर ही टूटने वाले । प्रेम, कर्तव्य और सामाजिक अर्थशास्त्र के बारे मे आपके विचार सदा अनोसे रहेंगे जिससे आपको प्राय झक्की और सनकी समझा जाएगा। 

अभिमानी और स्वतंत्र विचारों के होने के कारण आपको हर काम मे अगुआ होना चाहिए या फिर आपकी दिलचस्पी खत्म हो जाएगी। आप किसी प्रकार के अकुश को नापसंद करते हैं। और हर धन का विरोध करते हैं । यह अजीब विरोधाभास है कि परम्परा और सत्ता के लिए आपने मन मे गम्भीर सम्मान है । जीवन आपके लिए बहुत गम्भीर किन्तु समस्याओं ने भरा है, और घोरतम निराशा के दौर में आप सबसे अधिक चमकेंगे ।

लगातार नाम और परिश्रम आपके लिए एक तरह से सनक बन जाती है, लेकिन उत्तेजना या जल्दबाजी के बजाय लक्ष्य को सामने रख धीरे-धीरे और चुपचाप काम करते रहने से आपको नही अधिक लाभ होगा।








Post a Comment