मोहम्मद | Muhammad - Wasim Rizvi Hindi PDF



Muhammad -Wasim Rizvi -Hindi PDF Book Download for free
मोहम्मद वसीम रिजवी -हिंदी पीडीएफ पुस्तक डाउनलोड करे मुफ्त में


Mohammad-Wasim-Rizvi-Hindi-PDF


मोहम्मद पुस्तक | Muhammad Hindi Book PDF Download

दुनिया भर में पिछले 25 सालों में हजारों मुस्लिम आतंकवादी हमले हो चुके हैं, इन हमलों में लाखों निर्दोष गैर-मुसलमानों और मुसलमानों की जान ली गई है। मनुष्यों का कत्लेआम करने वाले कोई जंगली जानवर या राक्षस नहीं थे बल्कि इन्हे जाहिल, जालिम इंसान रूपी जानवरों के नाम से जाना जाता है, जिन्होंने इस तरह के नरसंहार किए। मुस्लिम आतंकवाद एक जटिल समस्या है। जिसका समाधान सिर्फ और सिर्फ इनके घिनौने और डरावने जालिमाना विचारों को बदल कर और इंसानियत का पाठ पढ़ा कर ही किया जा सकता है।

इस “मोहम्मद” नामक पुस्तक में मोहम्मद नामक व्यक्ति के मनोवैज्ञानिक रहस्यों को उजागर करते हुए मोहम्मद को समझने की कोशिश की गई है इतिहासकार बताते हैं कि मोहम्मद एक सुनसान गुफा में चले जाते थे और वहां घंटों बैठे रहते थे और बाद में आकर अपनी बीवी खदीजा जोकि अरब की एक बहुत ही अमीर औरत थी उन्हें यह बात समझाने की कोशिश करते थे कि वह अल्लाह के पैगंबर हो गए हैं और जिन लोगों ने मोहम्मद को अल्लाह का रसूल मान लिया उनको मोहम्मद ने अपने साथ ले लिया।

पूरा विश्व इस बात पर सहमत है की विश्व का रचेता एक है, और ज्यादातर दुनिया में रह रहे लोग अपने धर्म के हिसाब से दुनिया के रचयिता को एक शक्ति मानते हुए उसका सम्मान करते हैं, मोहम्मद के जमाने में यहूदी और क्रिश्चियन हुआ करते थे जिनसे मोहम्मद की अच्छी दोस्ती थी मोहम्मद उनके धर्म के बारे में उनसे ज्ञान लिया करते थे और फिर मोहम्मद ने जब अपने को अल्लाह का पैगंबर घोषित किया तो उसने दुनिया के रचयिता को अल्लाह का नाम दिया।


पुस्तकमोहम्मद पीडीएफ / Muhammad PDF
लेखकवसीम रिजवी
प्रकाशकवसीम रिजवी
भाषाहिन्दी
कुल पृष्ठ197
आकार2 MB
फाइलPDF
StatusOK


Download Button



Post a Comment