फकीर संदेश मुफ्त पुस्तक | Faqir Sandesh Free Book




फकीर-संदेश-मुफ्त-पुस्तक-Faqir-Sandesh-Free-Book



फकीर संदेश पुस्तक | Faqir Sandesh Book PDF Download

परम दयाल जी महाराज के सत्संगों का यह संकलन "फकीर संदेश" सन्तमत एवं राधास्वामी मत की सरल व्याख्या है। इसमें सुमिरन, ध्यान और भजन के द्वारा उस अवस्था को हासिल करने की विधि बताई गई है जिसे जीवन्मुक्ति, विदेहमुक्ति या राधास्वामी अवस्था कहा जाता है। इस विधि के अलावा इस पुस्तक में सन्तमत की असली शिक्षा की सरल व्याख्या दी गई है। फकीर संदेश पुस्तक में यह बताया है कि इस जगत् में अपने कर्म करते हुए भी कर्म के बन्धन में न फंसना ही सन्तगति है। पाठकगण इस पुस्तक से अवश्य ही लाभन्वित होंगे और इसमें दिये गये निर्देशों पर चलकर अपने जीवन को सफल बनायेंगे।
मैंने भी महर्षि शिवव्रत लाल जी के चरणों में विनय की थी, बहुत रोया था। मैं क्या चाहता था, पता नहीं था, लेकिन कुछ चाहता था। इस बार मैं सहारनपुर गया। वहां पर कई व्यक्तियों ने अपनी घटनाएँ बयान कीं, जिनको सुनकर मेरी बुद्धि चकित हो गई। तो गुरु ने मुझ पर यह दवा की कि मुझे असली व सच्चे गुरु का रूप बता दिया। अपने अन्तिम समय में कई व्यक्ति कहते हैं कि बाबा जी आ गये, कोई कहता है कि बाबा पालकी लेकर आया है, कोई कहता है कि हवाई जहाज़ लेकर। लेकिन मुझे कोई पता नहीं होता और न ही मैं किसी को लेने जाता हूँ। मुझे तो खुद का भी कुछ पता नहीं कि मरने के समय मेरे साथ क्या होगा। जो लोग फ़कीर चन्द को भजते हैं, फ़कीर चन्द तो एक दिन मर जायेगा तो फिर अविनाशी कैसे हुआ ? हजूर बाबा सावन सिंह जी महाराज अगर अविनाशी होते तो मर क्यों जाते ? जो दया मेरे पर हुई मैं वो बता रहा हूँ मगर कोई सुनने को तैयार नहीं।


पुस्तकफकीर संदेश पीडीएफ / Faqir Sandesh PDF
लेखकबाबा फकीर चंद महाराज
प्रकाशकअज्ञात
भाषाहिन्दी
कुल पृष्ठ257
आकार100 MB
फाइलPDF
StatusOK

Faqir Sandesh Hindi PDF (फकीर संदेश) पुस्तक को मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए काले बटन पर मात्र एक क्लिक करें. क्लिक करते ही इस पुस्तक का पीडीएफ फाइल डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।


PDF Download Button



Post a Comment